कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार में अब कुछ कमी दर्ज की जा रही है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज में पिछले 4 दिनों में 571 सैंपल की जांच की गई, जिसमें मात्र दो पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। ताजा एक केस संभल का प्रकाश में आया है।
शुक्रवार को कुल 142 सैंपल की जांच की गई, जिसमें एक पॉजिटिव केस संभल का दर्ज किया गया। पिछले 4 दिन में दूसरा पॉजिटिव केस बुलंदशहर के शिकारपुर का है। इस तरह तब तक 2661 सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज में आ चुके हैं, जिसमें 82 केस पॉजिटिव दर्ज किए गए हैं। पिछले 4 दिन में सिर्फ 2 पॉजिटिव कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आए हैं। अब अलीगढ़ का कोई भी केस पॉजिटिव नहीं है।
एएमयू जनसंपर्क विभाग के एमआईसी प्रोफेसर शाफे किदवई कहते हैं कि अब जो पॉजिटिव केसों की संख्या हमारे सामने है, उसके मुताबिक सबसे अधिक नोएडा के 57, रामपुर के सात, हाथरस के चार, मथुरा के चार, कासगंज के तीन, बुलंदशहर के तीन, आगरा का एक, बदायूं का एक, मुरादाबाद का एक और एक मामला संभल का भी जुड़ चुका है।
प्रोफेसर किदवई कहते हैं कि पहले जिस तरह पॉजिटिव केसों की संख्या लगातार बढ़ रही थी, पिछले 4 दिनों में उसमें भारी गिरावट आई है। 4 दिनों में सिर्फ 2 केस पॉजिटिव आए, जबकि 571 सैंपल की जांच की गई है। यह एक अच्छा संकेत है। उन्होंने बताया कि जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का कहना है लॉकडाउन की वजह से कोरोना वायरस संक्रमण की चेन ब्रेक करने में इसको कामयाबी के रूप में देखा जा सकता है। संक्रमण का दायरा सीमित कर दिया गया है|

0 Comments