हम जानेंगे की Tik Tok Par Video Kaise Banaye और कौन सा तरीका वीडियो बनाने के लिए आसान और सही है जिससे आप अपनी वीडियो को Upload करके Viral कर सके और टिक टोक Live Video पे ज्यादा Fan Followers और Like बढ़ा सके और साथ मे हम Duet Video कैसे बना सकते और Upload करते है Tik Tok App के जरिए ये सारी जानकारी जानेंगे Hindi में। पैसे

इस पोस्ट पर आज हम बात करने वाले है India के No. 1. Entertaining Platform के बारे मे जिसके उपयोग India के अंदर 200 Million से भी ज्यादा लोग कर रहे है। जिस एप्लीकेशन को बच्चों से लेकर बढ़े तक सभी ने बहुत ही पसंद किया है। जिस एप्लीकेशन का नाम है Tik Tok App आपको भी इसके बारे मे कम से कम जानकारी होंगी ही की आजकल हर जगह में बड़े बड़े गाँव और शहरों के अंदर हर कोई बन्दा अपना कोई ना कोई हुनर दिखा कर लोगो को Entertain कर रहा है।

साथ ही साथ अच्छे ख़ासे पैसे भी कमा रहा है और अपना नाम भी कमा रहा है। यानि की Famous होता जा रहा है अगर आप भी चाहते है की आपके नाम और काम के बारे मे बहुत से लोग जाने और आपको इसके बदले पैसे कमाने को मिले जैसे आपको Like App में Video बनाकर पैसे कमाई करने को मिलते है। तो आपको इस एप्लीकेशन के बारे में पूरी जानकारी हासिल करनी चाहिए जैसे की TikTok Par Video Kaise Banaye। कौन सा तरीका वीडियो बनाने के लिए आसान रहेगा। वीडियो को Upload कैसे करे। अपनी वीडियो को Viral कैसे करे। Tik tok पर Live Video के उपर ज्यादा Fan Followers कैसे बढ़ाए। Tik tok पर Like कैसे बढ़ाएTik tok app पर Duet Video कैसे बनाते है और Upload कैसे करते है। इन सभी बातों को जानना बहुत ही जरूरी है तभी आप एक अच्छे Tik Tok स्टार बन पायेंगे और आपको popular creator का Tag मिल पायेंगे यानि की आप एक अच्छे creator बन सकेंगे। जिसके बारे मे हम Tik Tok App के जरिए ये सारी जानकारी जानेंगे Hindi में। इस पोस्ट की मदद से।

आजकल बहुत सारे लोग Tik Tok app का इस्तेमाल करके अच्छा खासा पैसा कमा रहे है जैसे की Mr Faisu, Jant Juber, Riyaz, Nawab, Awez Darbar, Doll और इन जैसे कई सारे लोग है जो आजकल बहुत ही Popular है। जिनके वीडियो बहुत ही Trending में चल रहे है और जिनको आज की Young Generation सबसे ज्यादा Like और Follow कर रही है जिनकी वजह से इन सभी छोटे छोटे creators के followers Million में है किसी के 10 Million तो किसी के 30 Million Followers हो चुके है।

सभी Popular Tik Tok Creator बहुत सारा पैसा कमा रहे है। जिनके बहुत सारे Follower होते है वो आसानी से इन सभी जगह से महीने के 50,000 से 1,00,00 तक पैसे कमा सकते है। वो भी सिर्फ शुरुआत दिनो मे बाद मे और ज्यादा काम मिलने पर और भी ज्यादा पैसे मिलते है। Tik Tok की तरह आप MPL App से पैसे कमाई कर सकते है।
  • Live Stream में Coin Gift करके
  • Contest के जरिए
  • Product की Advertising करके।
  • Sponsored Event में Participate करके।
  • Product Launch करवा के।
  • App की Advertising करके।
  • Merchandise को selling करके
  • Social Event में हिंसा लेकर।
  • Contest में हिंसा लेकर।
  • Brand Partnership से
जिनके बारे मे अगर आप Details में जानकारी चाहते है तो मुझे Comment में बताएगा में इसके बारे मे आपके लिये अलग से पोस्ट Write करूँगा।

आपको भी इनकी तरह Popular होना है और पैसे भी कमाने है तो आपको पहले Tik Tok App के बारे मे Simple सी जानकारी होनी चाहिये की Tik Tok Par Video Kaise Banaye, क्योंकि बहुत सारे ऐसे लोग है जिन्होनें हाल ही मे इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना शुरु किया है। इसी लिये वह एक बेहतर वीडियो नहीं बना पाते है इस वजह से उनकी वीडियो पर कम से कम Like आते है और उनकी वीडियो Viral नहीं होती है अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है।

तो आज में आपको कुछ ऐसे Tips के बारे मे जानकारी दूँगा जिसे आप अपनी वीडियो को Tik Tok Par Upload कैसे करे अपनी उस वीडियो पर ज्यादा से ज्यादा like लेकर उसे वीडियो को Tik Tok Par Viral कैसे करे इन सभी बातों को जानकर आप भी ज्यादा से ज्यादा followers बना पायेंगे।
  1. Tik Tok par Video Kaise Banaye - Step by Step
      1. Step 1: Tik Tok को Install Kare.
      2. Step 2: Tik Tok App par Login Kare.
      3. Step 3: Apne TikTok Profile ko Set Kijiye.
      4. Step 4: (➕) Plus par Click Kare.
      5. Step 5: Video Ko Record Kare.
      6. Step 6: Video me Sounds Add Kare.
      7. Step 7: 15 सेकंड से 60 सेकेंड की Video Banaye.
      8. Step 8: Video me Filters Add Kare.
      9. Step 9: Video ko Social Media par Share Kare.
  2. Tik Tok Video Upload Kaise Kare?
  3. Tik Tok Main Apni Duet Video Kaise Banaye
  4. Tik Tok par Live Video Kaise Hote Hai
  5. Conclusion

Tik Tok par Video Kaise Banaye - Step by Step

आप भी अगर Tik Tok app का इस्तेमाल करके वीडियो बनाना चाहते है तो सबसे पहले Google Play Store पर जाकर या फिर App Store पर जाकर इस एप्लीकेशन के Latest Version को अपने Android या फिर IOS के अंदर Install कीजिए App Install होने के बाद में आपको Step By Step जानकारी दूँगा जिसे आपको पता चले की Tik Tok Par Video Kaise Banaye जाती है। इसीलिए मेरे बताए हुये नीचे के Steps को follow करे।

Step 1: Tik Tok को Install Kare.

सबसे पहले इस एप्लीकेशन को Install करने के बाद आपको अपना Account बनाना पड़ता है जैसे आप हर एप्लीकेशन के अंदर बनाते है। उसी तरह से इसमें भी आपको अपना Account Create करना होगा।

tik tok par id kaise banaye

Account Create करने के लिये जब आप Tik Tok app को open करेंगे तो आपको Right Side पर Menu लिखा हुआ एक Option दिखाय देगा उस पर आपको Click करना है।

Menu पर Click करते ही आपके सामने इस तरह से कुछ Option खुलेंगे।
  • Sign Up with Facebook।
  • Sign Up in Google।
  • Sign Up in Gmail।
  • Sign Up with Phone Number
  • Sign Up in Instagram ID।
  • Sign Up in Twitter।
आपका अगर पहले से Facebook या फिर Gmail ID है तो आप Direct अपनी ID से Login कर सकते है। लेकिन आप पहेली बार अपना Account बना रहे है। तो आप Sign Up With Phone Number का Option पसंद करके अपना नया Account बना सकते है।

Step 2: Tik Tok App par Login Kare.

Account Create हो जाने के बाद यानि की आपका Login Tik Tok App पर हो जाने के बाद आपको अपना Profile सेट करना है। जिसमे आपको अपनी Photo अपना नाम अपना Instagram ID और YouTube चैनल के बारे मे जानकारी देनी है। बाद मे Save बटन पर Click करके सारी Information को Profile पे Upload कर देना है।

tik tok par id kaise banate hai

Step 3: Apne TikTok Profile ko Set Kijiye.

अपना Profile Upload कर देने के बाद आपको Homepage पर आकर कुछ वीडियो को देखना है। जिनमे लोग किस तरह से Acting के साथ साथ Lip-Sing भी कर रहे है साथ में कैसे Reaction दे रहे है। इनके बारे मे जानकर आपको थोड़ा अंदाजा आयेगा की आपको किस प्रकार वीडियो Shoot करना है उसमे कौन सा Music Add करना है।

अब हम Tik Tok Par Video Kaise Banaye उसके बारे मे बात करते है।

Step 4: (➕) Plus par Click Kare.

Tik Tok App को Open करते ही आपको नीचे की Side बीच मे (➕) Plus का निशान नजर आयेगा उसे Click करने के बाद Tik Tok आपके Camera से Related कुछ सामंती माँगेगा जिसे आपको Allow कर देना है।

Tik Tok Par Video Kaise Banaye

Account बन जाने के बाद वीडियो बनाना आपके लिये काफी आसान रहेगा आपको उपर इस तरह से Sound का Option दिया होगा उसे Select करना है और उसमे से दिये गये ढेर सारे Sounds मे आपको जो Music अच्छा लगे उसे पसंद करके उस Sound पर Lip-Sing करके बढ़िया सा वीडियो बनाना है। जिस वीडियो को ढेर सारे लोग पसंद करे और उन्हें भी ऐसी वीडियो बनाने की इच्छा होगी।

आप भी इसी तरह से अपनी वीडियो को popular बनाना चाहते है तो आप सोच रहे है उतना कठिन काम नहीं है अगर आप मेरे बताए हुये step by step का इस्तेमाल करके कोई वीडियो बनाते है तो आसानी से आपकी वीडियो बन जाएगी और इसके लिये आपको किसी से पूछने की या फिर किसी की मदद लेने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

आप खुद ही इन Step को समझ कर एक शानदार वीडियो बनाकर उसे अच्छी तरह से Edit भी कर सकते है और अगर आपको अपनी Profile Photo को Edit करना है तो आप अच्छे फोटो बनाने वाले ऐप का इस्तेमाल कर सकते है। ये सब आपके लिये बिलकुल मुमकिन है। एक बेहतरीन वीडियो कम से कम समय के अंदर और अच्छे Effect के साथ कैसे बनाते है हम इन सबके बारे मे step by step जानेंगे जिनके लिये मैने कुछ Screenshot भी दिये हुये है।

Step 5: Video Ko Record Kare.

Tik Tok App को Open करने के बाद आपको नीचे की Side पे एक (➕) का Button दिखेगा उसे Click करना है। इसे Click करते ही आपका Camera शुरु हो जायेगा आप अपने Front Camera या फिर Back Camera का इस्तेमाल करके वीडियो Record कर सकते है।

tik tok main video kaise banaye

Step 6: Video me Sounds Add Kare.

आपको अगर किसी Music पर Lip-Sing करके या फिर कोई Famous Song पर Dance करके वीडियो बनानी है तो उसके लिए आपको उपर की और Add Sounds का Option मिलेगा उसे Click करते ही आपको ढेर सारे Song और Famous Dialogues मिल जायेंगे जिसमे से आपको जो भी Music या Dialogues पर अपनी वीडियो बनानी है वो आप बना सकते है।

tik tok mein video kaise banate hain

Step 7: 15 सेकंड से 60 सेकेंड की Video Banaye.

अब हम बात करते है वीडियो बनाने की आपको लाल रंग का एक Round Circle दिखाय देगा नीचे की और उसे Click करके आप 15 सेकंड से लेकर 60 सेकेंड तक की Video Record कर सकते है।

how do you make a tik tok video in hindi

अपनी Video Record हो जाने के बाद आप अलग से उस वीडियो के अंदर Song या Dialogue डालकर उसे Trim यानि की काट सकते है बड़ा कर सकते है ओर उस वीडियो के अंदर Special Effects डालकर Title add करके और Hashtag लगाकर Publish कर सकते है।

Step 8: Video me Filters Add Kare.

बहुत सारे Famous Tik Tokers के वीडियो में आपने कई तरह के Cartoon Effect देखे होंगे और हर त्यौहार पर नये नये Filters को भी आपने देखा होगा। आप भी इसी तरह के Cartoon Effect और नये नये Filters का इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको इस एप्लीकेशन के Left Side में नीचे की और इन सभी Filters को Download करने का Option मिल जायेगा। जिसका इस्तेमाल करके आप भी तरह तरह के Effect अपने वीडियो के अंदर Add कर पायेंगे पर अपना वीडियो सबसे बेहतर बना पायेंगे।

how-to-make-tik-tok-video-in-hindi

अपनी वीडियो के अंदर अगर आप Effect डालना चाहते है तो आपको Right Side में बहुत सारे Option मिलेंगे जैसे की Rear Camera, Effect, Motion Effect, Voice Trim, Speed Play, Beauty Mode, Timer Record Front। जिसमे इस Motion Effect का इस्तेमाल करके आप अपनी वीडियो को Slow या फिर Fast कर सकते है। आप इन सभी Effect और Features का इस्तेमाल अपने वीडियो को बेहतरीन बनाने के लिए कर सकते है।

tik tok par video kaise post kare

वीडियो Compete हो जाने के बाद आप उसके अंदर Title Add करके Hashtag लगाकर Publish करना चाहते है लेकिन उसके साथ साथ आप ये चाहते है की आपकी वीडियो पर कोई Duet Video ना बनाए और ना ही कोई Comment करे तो इन सभी Option को Off करे। जिनको मैने नीचे Screenshot में दिखाया हुआ है।

Tik Tok Kaise Banaye

अपनी वीडियो को पूरी तरह से Record कर लेने के बाद आप उस वीडियो को अभी Publish नहीं करना चाहते है तो आप उस वीडियो को Draft में डाल सकते है। और जब भी आपको उस वीडियो को Publish करने का मन चाहते है उसका Time और Date डाल दे तो उस समय आपकी वीडियो अपने आप Publish हो जाएगी।

tik tok par video kaise banate hain

एक बात का ज़रुर ख्याल रखे की इस तरह से वीडियो बनाकर आप ज्यादा Famous नहीं हो सकते है उसके लिए आपको वीडियो के मुताबिक Effect, Motion जैसे Filters Add करने होंगे और Trending #Hashtag, Letest Title लगाकर और अपने सभी friend को add करके वीडियो को Share करने से आपकी Video Viral होने की संभावना बढ़ जाती है और आप भी तब ही Famous हो पायेंगे।

जब आपकी वीडियो पूरी तरह से तैयार हो जाए तब आप तुरंत पोस्ट करना चाहते है तो आपको Right Side में लाल रंग में पोस्ट लिखा हुआ Option मिलेगा उस पर Click करते ही आपको पोस्ट Publish हो जाएगी। जैसे ही आपकी पोस्ट Publish होती है। उसके तुरंत बाद ही सभी लोग आपकी वीडियो को देख पायेंगे।

Step 9: Video ko Social Media par Share Kare.

अपनी वीडियो को Publish करने के बाद उसे सभी Social Media Platform पर ज्यादा से ज्यादा Share करें ताकि सभी लोगो तक आपकी वीडियो पहुँच सके।

tik tok par video kaise banti hai

मेरे बताए हुये सभी Steps को Follow करने से आप एक बेहतरीन वीडियो बना पायेंगे और अपनी Video को Viral भी कर पायेंगे। फिर आपको किसी से ये पूछने की जरुरत नहीं रहेगी की Tik Tok par Video Kaise Banate Hain और उस वीडियो को Tik Tok Par Viral कैसे करे

Tik Tok Video Upload Kaise Kare?

दोस्तों आजके इस पोस्ट के अंदर में आपको बताने वाला हुं की अपनी Tik Tok Video Upload Kaise Kare या फिर अपनी Gallery की वीडियो को Tik Tok पर Upload Kaise Kare सकते है। तो आप भी इस बार में जानना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक ज़रुर पढ़े। चली ये शुरु करते है।

सबसे पहले आपको अपने Tik Tok एप्लीकेशन को Open करना है। जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को open करते है तो उसके तुरंत ही नीचे की और 3 No पर आपको एक (➕) का निशान दिखाय देगा उस (➕) वाले Symbol पर आपको एक बार Click कर देना है।

जैसे ही आप (➕) वाले Option को Click करते है उसके बाद आपके सामने कुछ इस तरह से

tik tok video upload kaise kare

एक पेज Open होगा जिसके Right Side में नीचे की और कोने मे आपको एक Upload का Option दिखाय देगा उस Upload वाले Option पर आपको Click कर देना है।

जैसे ही आप Upload वाले Option पे एकबार Click करते है। तो आपकी Gallery में जितनी वीडियो या Photo है वो सब वीडियो और Photo आपको दिखाय देने लगेगी आपको Simply उसी वीडियो को पसंद करना है जिस वीडियो को आप Tik Tok पर Upload करना चाहते है।

tik tok par video kaise dalen

आपने उनमें से एक वीडियो को पसंद कर लिया बाद मे आपके सामने एक पेज खुलेंगा जिसमे Right Side में सबसे ऊपर आपको एक Next का Option देखने को मिलेगा। आपको उस Option पर एकबार Click कर देना है।

आप जैसे ही Next वाले Option पर Click करते है आपकी वीडियो Process करने लगेगी जो Process 100% तक होती है तब तक आपको Tik Tok एप्लीकेशन से बहार नहीं जाना है। या उसे बंध नहीं करना है जबतक process 100% ना हो जाए।

100% Process हो जाने के बाद आपके सामने फिर से एक पेज खुलेंगा जिसमे Right Side में नीचे की और आपको Next का Option मिलेंगी। उस Next वाले Option पर आपको Click कर देना है।

जैसे ही आप Next वाले Option पर Click करते है। उसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेंगा इस तरह से

tik tok par apni video kaise banaye

जिसमे आपको सबसे पहले Title, # Hashtags और @ Friends लिखा हुआ दिखाय देगा जिसमे आपको Simply किया करना है की आपने जिस भी Topic के उपर या Song के उपर अपनी वीडियो बनाए है उस Topic या फिर Song के बारे मे आपको लिखना है। बाद मे आप उस Topic के साथ कोई भी (#)Hashtag इस्तेमाल कर सकते है और साथ ही में आप अपने Friend का नाम लिख सकते है। जिसे आपकी वीडियो Viral होने के Chances है।

आपको अगर वीडियो को Personal रखना है या फिर सभी लोगो को दिखानी है तो आपको Public Select कर लेना है। बाद मे आपको Public या Private के Option मे से किसी एक Option को Select कर लेना है। ज्यादातर लोग Public के Option को ही Select करते है। ताकि उसकी वीडियो को सभी लोग देख सके। कम ही लोग Private की Option को Select करते है।

आपकी किसी की Comment पढ़ना पसंद नहीं है तो आप Comment Off Option का इस्तेमाल कर सकते है।

बाद मे आपको Right Side में Post लिखा हुआ Option दिखाय देगा उसे Select कर लेना है। जैसे ही आप Post Up के Option पर Click करेंगे तो आपको Conformation का पूछा जायेगा आपको Post वाले Option पर Click कर देना है।

बाद मे थोड़ी ही देर मे या निकी 100% हो जाने के बाद आपकी वीडियो Upload हो जाएगी। इसी तरह से आप भी अपनी वीडियो को Tik Tok App ऊपर बहुत ही आसानी से Upload कर सकते है अगर आपको Tik Tok Video Upload Kaise Kare उसके बारे मे नहीं पता है तो।

Tik Tok Main Apni Duet Video Kaise Banaye

आपने कई बार दो दो वीडियो को एक साथ में दिखे होंगी जैसे की Mr Faisu और Jannt Juber की कई सारी Duet Video आपने Tik Tok App पर दिखे होंगे आप भी इसी तरह से वीडियो बनाना चाहते है। लेकिन आपको नहीं मालूम की Tik Tok Main Apni Duet Video Kaise Banaye तो उसके बारे में में आपको आज कुछ ऐसी Tips और Information दूँगा की आप भी मेरी तरह आसानी से किसी Famous Tik-Toker के साथ अपनी Duet Video बना सके।

हाँ दोस्तों Duet Video या निकी किसी Tik Tok के Popular Crater के साथ या फिर आपके पसंदीदा Tik-Toker के साथ अपनी वीडियो बनाना चाहते है तो आप Tik Tok के अंदर Duet Video बनाने के लिये मेरे दिये हुये इन Tips को Follow कर सकते है।

सबसे पहले आप उस वीडियो को Open करे जिस वीडियो के साथ आप अपनी Duet Video बना चाहते है।

बाद मे आपको Right Side में कोने की और एक Share का Option दिखाय देगा उसे Select करना है।

tik tok par duet video kaise banaye

उस Share वाले Button को Select करते ही आपके सामने बहुत सारे Option खुल जायेंगे।

जिनमें से आपको Duet Video के Option को Select करना है।

जिसे Select करने के थोड़ी ही देर बाद यानि की Loading हो जाने के बाद आप उस वीडियो के Side मे अपनी Duet Video बना सकते है।

tik tok par double video kaise banaye

आपको Duet Video में जिस तरह की Acting, Dancing, Comedy या फिर कुछ Dialog भी बोल सकते है लेकिन वो सब आपने पसंद की हुई वीडियो के जैसा ही कुछ होना चाहिये। अगर वीडियो के हिसाब से आप Acting और Lip-Sign नहीं कर पाते है तो आपको डरने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हमें वीडियो के Side मे वीडियो को Slow और Fast करने के Option दिये जाते है जैसे की।
  • 0.1x Super Fast
  • 0.5x Fast
  • 1x Slow
  • 2x Slow
  • 3x Very Slow
Duet Video को अच्छी तरह से बनाने के लिये या निकी सही तरह से Lip-Sing हो दूसरी वीडियो के साथ इस वजह से आपको ये सभी Option Tik Tok एप्लीकेशन के अंदर दिये जाते है। जिसका इस्तेमाल सही तरीके से करके आप एक अच्छी Duet Video बना सकते है।


Tik Tok par Live Video Kaise Hote Hai

Tik Tok par Live Video Kaise Hote Hai इसके बारे मे आपको अगर ज़रा भी जानकारी नहीं है तो मेरी इस पोस्ट को ध्यान से पढिए क्योंकि में इस पोस्ट के अंदर Live Video Kaise Hote Hai इसके बारे मे पूरी जानकारी देनेवाला हूँ।

हाल ही के दौरान Tik Tok par Live आना बहुत ही आसान हो गया है क्योंकि पहले की तरह आपको Live आने के लिये अलग से कोई एप्लीकेशन Download नहीं करना पड़ता है। जिस तरह आपको Tinder App में Live कर सकते है उसी तरह आप TikTok पर Live Stream कर सकते है।

पर सबसे पहले आपको Live आने के लिए 1000 Followers होने चाहिए बाद मे ही आप live कर सकते है।

आपको Live आने के लिये (➕) के निशान पर सीधा Click करना है। जैसे ही आप (➕) Option पर Click करते है तो आपके सामने एक वीडियो का और दूसरा Live का Option आएगा।

tik tok par live kaise hote hai

अगर आपके Tik Tok एप्लीकेशन पर Live का Option नहीं दिख रहा है तो आपको Privacy & Settings के अंदर जाकर Report a Problem के Option पर जाकर I Have an Issue With Live पर Click करना है। या फिर Live Option ना दिखने एक और वजह ये है की आपका App Old Version का होगा आप उसे Update करेंगे तो लाइव का Option दिखेगा नई Update में तो आप इसी तरह से Tik Tok पर Live हो सकते है।

Conclusion

तो दोस्तों हमने इस पोस्ट में जाना की हम किस तरह से Tik Tok par Video Kaise Banate Hain या Duet Video Kaise Banaye और Tik Tok par Live Kaise Hote Hai और साथ मे हमने ये भी जाना के Video बन जाने के बाद हम आसानी से Tik Tok Video Upload Kaise Kare और उस वीडियो को Viral कैसे करे।

तो दोस्तों में आशा करता हुं की आपको मेरी ये पोस्ट पसंद आयी होगी और आपके टिक टोक से संबंधित सारे सवाल के जवाब मिल गए होंगे फिर भी अगर आपको इस पोस्ट से संबंधित या टिक टोक से संबंधित कोई सवाल है तो आप मुझे Comment के जरिए पूछ सकते है। धन्यवाद

0 Comments