घायल युवक - फोटो : अमर उजाला
हाथरस में दवा की होम डिलीवरी करने जा रहे मेडिकल स्टोर के कर्मचारी के साथ एक दरोगा द्वारा मारपीच किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि कर्मचारी को छह घंटे तक कोतवाली में बंधक बनाकर रखा गया। मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी का आरोप है कि मामले की जानकारी पाकर जब वो कोतवाली पहुंचे तो उनके साथ भी अभद्रता की गई।

इस मामले को लेकर मेडिकल एसोसिएशन में काफी रोष व्याप्त है। एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि अगर दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ सोमवार तक कार्रवाई नहीं हुई तो मंगलवार से जिले भर के मेडिकल स्टोर संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। एसोसिएशन ने इसे लेकर डीएम को पत्र भेजा है।

बता दें कि नयागंज इलाके में आयाराम जी मेडिकल स्टोर है। आरोप है कि मेडिकल स्टोर के संचालक अमित कुमार ने यहां कार्यरत धीरज कुमार को दवा की होम डिलीवरी के लिए जब शनिवार शाम को नेहरु कॉलोनी भेजा तो सासनी गेट चौराहा पर तैनात एसआई इजहार अहमद ने उसे रोक लिया।

आरोप है कि इजहार अहमद को धीरज ने दवा और बिल भी दिखाया, लेकिन दरोगा ने उसे सरेआम चौराहा पर पीटा और फिर उसे बिना वजह छह घंटे तक कोतवाली सदर में बंदी बनाए रखा। इसकी जानकारी मिलने पर जब मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी वहां पहुंचे तो देखा कि कर्मचारी के शरीर पर गंभीर चोटें हैं।

इसकी जानकारी पाकर मेडिकल स्टोर संचालक अमित के बड़े भाई नवीन कुमार कोतवाली पहुंचे तो उनके साथ भी गाली-गलौज और अभद्रता की गी। आरोप है कि प्रभारी निरीक्षक ने जबरन खाली कागज पर धीरज से हस्ताक्षर करा लिए और धीरज को छोड़ दिया। 

मेडिकल असोसिएशन के पदाधिकारियों ने इस घटना की निंदा करते हुए चेतावनी दी है यदि इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो मंगलवार से जिले के मेडिकल स्टोर संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। उनका कहना है कि ऐसी स्थिति में वह और उनके कर्मचारी एक सैनिक की तरह काम कर रहे हैं, फिर भी पुलिस इस तरह का व्यवहार कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कोतवाली निरीक्षक एके सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान इस युवक को रोका गया था। इस दौरान युवक ने एसआई से ही अभद्रता करनी शुरू कर दी। पुलिस ने नियमानुसार कार्रवाई की है। मारपीट की जो बात कही जा रही है, वह पूरी तरह से निराधार है।

वहीं हाथरस एसपी गौरव बंसवाल ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद इसकी जानकारी ली गई है। इस युवक ने धारा 188 का उल्लंघन किया है। इसके तहत उसका चालान हुआ है और उसका वाहन भी पुलिस ने जब्त किया है। उसके पास वाहन आदि के कागजात नहीं थे। किसी को भी नियमों का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।


0 Comments