अलीगढ़ में बड़े भाई को फावड़े से काटकर मार डाला, फिर पेट्रोल डालकर शव को जलाया

सांकेतिक तस्वीर - फोटो : सोशल मीडिया
अलीगढ़ की खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव गौमत के मजरा रतनपुर में रविवार की रात एक युवक ने अपने बड़े भाई को फावड़े से काटकर मार डाला। पुलिस के पहुंचने से पहले ही पेट्रोल डालकर शव को जला दिया। 

80 फीसदी जल चुके शव को चिता से बरामद कर पुलिस ने जांच के लिए भेजा है। मामले में पुलिस ने अपनी तरफ से आरोपी छोटे भाई पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। चर्चा है कि सोमवार दोपहर आरोपी ने कोतवाली में समर्पण कर दिया था लेकिन पुलिस फिलहाल यह पुष्टि नहीं कर रही है।

गौमत निवासी स्व. मोहनलाल के दो पुत्र कृष्णा उर्फ पंजाबी (24) व रामरूप फौजी (21) मां उर्मिला के साथ एक मकान में रहते थे। तीसरा बेटा राजकुमार हलवाई का काम करता है और मथुरा में अपनी पत्नी-बच्चों के साथ रहता है। 

रामरूप और कृष्णा हलवाई का छोटा मोटा काम करते थे। बताते हैं कि कृष्णा नशे का आदी था। लॉकडाउन के चलते नशे की लत पूरी करने के लिए अपनी मां से रुपयों की मांग करते हुए कई दिन से गालीगलौज मारपीट कर रहा था। बीचबचाव करने पर छोटे भाई से मारपीट करता था। रविवार मध्यरात्रि करीब दो बजे रुपयों के लिए कृष्णा अपनी मां से मारपीट करने लगा। फावड़ा लेकर मां पर हमलावर हो गया। छोटा भाई रामरूप समझाने लगा तो उससे भी मारपीट करने लगा। इस पर रामरूप ने फावड़ा छीन लिया और फावड़े से भाई कृष्णा को काट डाला। 

हत्या के बाद रामरूप ने मोहल्ले के लोगों को भाई की हत्या करने की जानकारी दी और शव का अंतिम संस्कार करने के लिए मदद मांगी। रात में लोगों ने जाने से इंकार कर दिया। सुबह 6 बजे तक शव घर पर ही पड़ा रहा। 

इसके बाद कुछ लोग सहयोग के लिए पहुंचे जिनकी मदद से रामरूप शव को नलकूप के पास ले गया और जला दिया। शव जल्दी जले इसके लिए शव पर पेट्रोल भी डाला गया। वहीं सोमवार की सुबह हत्या की सूचना पर एएसपी, सीओ संजीव दीक्षित, एसएसआई मनीष चिकारा मौके पर पहुंच गए। 

चिता से 80 फीसदी जले शव के अवशेष बरामद किए हैं। वहीं आरोपी भाग चुका था। पुलिस ने मृतक की मां से पूछताछ की। बाद में फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर जांच पड़ताल कर साक्ष्य तलाशे। सीओ संजीव दीक्षित के अनुसार पुलिस ने अपनी ओर से रामरूप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

0 Comments